Bulletins Of India

अहमदाबाद में खाड़िया और सरखेज में अवैध निर्माणों पर तंत्र बुलडोजर फिर से चालू

संकलन : Vyas Sachin | प्रकाशन तिथि : 10-06-2021 01:55 ▶ अहमदाबाद समाचार

 

अहमदाबाद में AMC की कढी कार्यवाही :

अहमदाबाद में अवैध रूप से बने निर्माणों पर एएमसी ने आंखें मूंद ली हैं। शहर वर्तमान में बीयू मुक्त इकाइयों को बंद करने की प्रक्रिया में है। खड़िया और सरखेज में, एएमसी के संपत्ति विभाग ने भी ऐसे ढांचे को ध्वस्त करने की कार्रवाई की है।

खाड़िया और सरखेज में निर्माण ध्वस्त कर दिया गया था।

प्राप्त विवरण के अनुसार, खड़िया में सरकीवाड़ के पोल सारंगपुर में भूतल से चौथी मंजिल तक 6778 वर्ग फुट में अवैध निर्माण किया गया था। निर्माण को हटाने के लिए एएमसी द्वारा एक नोटिस जारी किया गया था और आगे निर्माण को रोकने के लिए एक सीलिंग प्रक्रिया भी की गई थी। हालांकि इसे वहीं बनाया गया था। जिसमें 100 इकाइयों में निर्माण हटाने का कार्य किया गया। वहीं सरखेज में 18 इकाइयों को नोटिस जारी किया गया। फिर उसे तोड़फोड़ अभियान चलाया गया।  जिसमें 6 दुकानें, एक गोदाम, 11 आवासों को तोड़ा गया।

एएमसी ने पिछले एक सप्ताह में 2507 इकाइयों को सील करने के बाद

AMC ने 31 मई को सीलिंग अभियान शुरू किया था। तब से अब तक कुल 2507 इकाइयों को सील किया जा चुका है। जिसमें कुल 2507 यूनिट के लिए 1245 कमर्शियल, 568 होटल रूम, 92 रेस्टोरेंट यूनिट, 498 स्कूल, कॉलेज और क्लास के 598 रूम और एक इंडस्ट्रियल को सील किया गया है।

प्राप्त विवरण के अनुसार, 20 करोड़ रुपये की संपत्ति को ध्वस्त कर दिया गया। 

जिस पर 2004 से माफिया के साथ-साथ असामाजिक तत्वों का कब्जा है। शहर के कुख्यात सुल्तान खान गिरोह के कोषाध्यक्ष कहे जाने वाले बकुखान उर्फ ​​बाक सैयद की चार अवैध दुकानों और एक कार्यालय को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया है।  इसके अलावा वहाब गैंग के सरगना नजीर वोरा ने 10 से 15 करोड़ रुपये की संपत्ति को अवैध रूप से ध्वस्त कर दिया। इसके साथ ही कुख्यात तथाकथित काली गर्दन के अवैध निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया गया है।

 

बुलेटिन्स ऑफ इंडिया पर अन्य अद्यतन