Bulletins Of India

अहमदाबाद के व्यापारियों के लिए पुलिस और एएमसी ने शुरू किया टीकाकरण कैंप, आज 800 व्यापारियों का होगा टीकाकरण

संकलन : Vyas Sachin | प्रकाशन तिथि : 10-06-2021 17:17 | गुजरात समाचारअहमदाबाद समाचार

 

प्लानिंग : 

राज्य में कोरोना के मामलों में कमी आने के कारण सरकार धीरे-धीरे प्रतिबंध हटा रही है। वहीं दूसरी ओर टीकाकरण पर अधिक जोर दिया जा रहा है। फिर अहमदाबाद शहर की पुलिस ने छोटे-बड़े व्यापारियों के लिए टीकाकरण शिविर शुरू किया हैै। सेक्टर 1 जेसीपी आरवी असारी ने आज शहर के कालूपुर और जमालपुर एपीएमसी बाजार में सभी बाजारों के व्यापारियों के लिए टीकाकरण शिविर शुरू किया है। कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर के व्यापारियों के लिए जमालपुर सेंट्रल स्टोर और कालूपुर के व्यापारियों के लिए जमालपुर एपीएमसी मार्केट में आज सुबह से कैंप शुरू हो गए हैं।

शहर अब जांच करेगा कि व्यापारियों ने टीका लिया था या नहीं।

सेक्टर 1 जेसीपी आर.वी असारी ने कहा कि व्यापारियों को सुपर स्पाइडर बनने से रोकने के लिए आज से व्यापारियों के लिए टीकाकरण शिविर शुरू किया गया है। नगर पुलिस व एएमसी द्वारा आज से कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर और जमालपुर सेंट्रल स्टोर पर टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।

नौकरी छोड़ने वाले छोटे-बड़े व्यापारियों की पुलिस द्वारा जांच की जाएगी कि क्या उन्हें टीका लगाया गया है, यदि उन्होंने दो खुराक ली हैं, और यदि नहीं, तो उन्हें व्यापार करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है, व्यापारियों को टीका लगवाना चाहिए, आज लगभग 800 व्यापारी टीकाकरण किया जाएगा।

शहर में शुरू हुए कैंप में अधिकारी मौजूद रहे प्रमुख महंत और जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीपदासजी के साथ-साथ ट्रस्टी महेंद्र झा आदि उपस्थित थे।

नगर पालिका और पुलिस ने शहर में टीकाकरण शिविर लगाए हैं। मुस्काती मार्केट, पंचकुवा टेक्सटाइल मार्केट, रतनपोल मार्केट और कालूपुर, स्वामीनारायण मंदिर के अन्य बाजारों, कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर के प्रमुख महंत और जगन्नाथ मंदिर के महंत में 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारियों के लिए कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर के उद्घाटन शिविर में अधिकारी मौजूद थे।

अहमदाबाद में 21 लाख लोगों ने पहली खुराक ली।

एक महीने बाद अहमदाबाद में सह-वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के लिए लोगों की कतार लग गई. सरकार ने सह-वैक्सीन की शुरुआत की, खासकर 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों के लिए। इस वैक्सीन को देश में 1 मई को 18 से 44 साल के आयु वर्ग में पेश किया गया था। शहर में अब तक 5 लाख लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं जबकि 21 लाख से ज्यादा लोग एक डोज ले चुके हैं। बुधवार को कुल 33,503 का टीकाकरण किया गया।

बुलेटिन्स ऑफ इंडिया पर अन्य अद्यतन