Bulletins Of India

कोरोना संकट के बीच मदद के लिए आगे आया अदाणी ग्रुप, अहमदाबाद के अपने स्कूल परिसर में खोलेगा 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर

संकलन : Vyas Sachin | प्रकाशन तिथि : 30-04-2021 17:09 | गुजरात समाचारअहमदाबाद समाचार

 

अडाणी की मदद :

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी देशभर में ऑक्सीजन सप्लाई करने के बाद एक और राहत देने जा रहे हैं। अदाणी अहमदाबाद स्थित अपने अदाणी विद्या मंदिर में स्कूल में 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर बनवाने का काम शुरू करवा दिया है। इसकी जानकारी खुद गौतम अदाणी ने ट्विटर के जरिए दी है।

अदाणी गुप ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि, गुजरात में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए अदाणी ग्रुप ने विद्या मंदिर स्कूल परिसर में कोविड केयर सेंटर खोलने का निर्णय किया है। मरीजों के अलावा यहां पर वे लोग भी राहत ले सकेंगे, जिन्हें घरों में जगह की कमी के चलते होम आइसोलेशन में परेशानी आ रही है।

ऑक्सीजन की सप्लाई भी कर रहा है अदाणी ग्रुप 

देश के कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों को आवश्यक मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए अदाणी ग्रुप ने दुनियाभर से सार्थक पहल की शुरुआत की है। 80 टन लिक्विड ऑक्सीजन के साथ 4 आईएसओ क्रायोजेनिक टैंक्स की पहली खेप दमन से मुंद्रा बंदरगाह रवाना कर दी गई है।

बता दें, सऊदी अरब से लाइफ-सेविंग मेटिकल ग्रेट ऑक्सीजन के 5,000 सिलिंडर्स सुरक्षित कर रहा है। दुबई और भारतीय वायु सेना ने दुबई से लिक्विड ऑक्सीजन का परिवहन करने के लिए 12 अन्य तैयार क्रायोजेनिक टैंक्स को सुरक्षित करने के लिए अदाणी ग्रुप के साथ भागीदारी की है। भारतीय वायु सेना इनमें से छह टैंक्स को वायुमार्ग के माध्यम से भारत में स्थानांतरित कर रही है।

66 दिन में पहली बार नए मरीजों से डिस्चार्ज ज्यादा 

कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार गुरुवार को कोरोना के नए मरीजों ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या रही। यह शहर के लिए सुखद खबर है। महानगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर में गुरुवार को 2192 नए मरीज सामने आए है। इसकी अपेक्षा 2243 मरीज डिस्चार्ज किए गए। नए मरीजों में शहर के 1836 और ग्रामीण के 356 हैं। अब तक 113082 पॉजिटिव आ चुके हैं।

वहीं, दूसरी ओर डिस्चार्ज होने वालों में शहर के 1890 और ग्रामीण के 353 हैं। अब तक 88994 मरीज ठीक हो चके है। 23 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई। इससे मौत का आंकड़ा 1740 तक पहुंच गया है। 22348 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। 

बुलेटिन्स ऑफ इंडिया पर अन्य अद्यतन